कांवरे ने किया टीकाकरण कार्य का निरीक्षण-आम नागरिकों को धूप से बचने तंबू एवम सुविधाओं के दिये निर्देश

0

जशपुरनगर 17 मई 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज सीजी टीका वेब पोर्टल में पंजीयन करा टीका लगवाने वाले 18 से 44 आयु वर्ग के अंत्योदय, एपीएल, बीपीएल एवं फ्रंट लाईन वर्कर श्रेणी के लोगों का जशपुर नगरीय क्षेत्र के रणजीता स्टेडियम के पास  कोविड-19 टीका केंद्र, एवं समर्थ आवसीय दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में किए जा रहे टीका कार्य का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसडीएम जशपुर सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, नायब तहसीलदार श्री व्यास नारायण साहू सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन  द्वारा टीकाकरण के लिए हितग्राहियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सीजीटीका  पोर्टल का शुभारंभ किया है। जिसके माध्यम से हितग्राही टीका हेतु अपना पंजीयन करने के साथ ही निकटतम टीकाकरण केंद्र का चयन कर सकता हैं। साथ ही अब श्रेणी के अनुसार अलग-अलग वेक्सीन सेंटर नहीं बनाए जाएंगे।  हितग्राहियो को चयन किए गए किसी भी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लगवाने की सुविधा होगी। इस हेतु जिले के सभी कॉमन सर्विस सेंटर में निःशुल्क पंजीयन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है एवं सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित पंचायत मुख्यालय में हेल्प डेस्क की व्यवस्था भी की गई है।
इस दौरान कलेक्टर ने टीका लगवाने आए हितग्राही  बरखा भगत,  निशांत कुमार, सुमित यादव, सहित अन्य हितग्राहियो के टीका कार्य का अवलोकन किया। उन्होंने टीका केंद्र में आम नागरिकों का वेब पोर्टल में पंजीयन में सहायता एवं अन्य आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए हेल्प डेस्क की व्यवस्था करने एवं केंद्र में लोगो को धूप से बचाने  के लिए तंबू लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया साथ ही लोगों द्वारा कोविड-19 गाईड लाइन का पालन कराने की हिदायत दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed