ये है खरसिया नगर कि मुख्य समस्या: रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण से पूर्व अंडर ब्रिज का तत्काल निर्माण आवश्यक- रिया श्रीवास्तव

0

मंत्री के निवेदन पर मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा को अवगत कराते हुए जनप्रतिनिधियों से अंडर ब्रिज के तत्काल निर्माण पर सहयोग करने का रिया ने किया आग्रह

बासुकी अग्रवाल/ खरसिया। क्षेत्रीय विधायक व केबिनेट मंत्री उमेश पटेल की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओवर ब्रिज निर्माण कराने की घोषणा की थी, उक्त घोषणा की सराहना करते हुए नगर की सक्रिय पार्षद रिया रीतेश श्रीवास्तव ने नगर पालिका परिषद की बैठक में खरसिया में पुराने रेलवे फाटक के पास या उपयुक्त स्थान पर रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण जनहित में अविलंब कराए जाने हेतु मुद्दा उठाया तथा क्षेत्रीय विधायक व केबिनेट मंत्री उमेश पटेल, नगरपालिका अध्यक्षा राधा सुनील शर्मा एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी टॉमसेन रात्रे को पत्र लिखकर अंडर ब्रिज हेतु सार्थक प्रयास करने का निवेदन किया।

दिनांक- 13.04.2021 को नगरपालिका परिषद की बैठक में पार्षद रिया श्रीवास्तव ने मंत्री उमेश पटेल के निवेदन पर मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा को अवगत कराते हुए सभी जनप्रतिनिधियों से रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण से पूर्व अंडर ब्रिज के तत्काल निर्माण के मुद्दे पर सहयोग करने का आग्रह किया।

विगत हो की खरसिया नगर की मुख्य समस्याओं मे से एक रेलवे फाटक की समस्या से जनता का हाल-बेहाल है। आपका हमारा सभी का कीमती समय फाटक में ही खराब हो रहा है गर्मी-बरसात में भी भारी परेशानी होती है, इसलिए तत्कालीन राहत हेतु पुराना फाटक के पास या अन्य उपयुक्त स्थल पर रेलवे अंडर ब्रिज बन जाए तो जनता की 95% समस्या का हल हो जाएगा। जैसा कि हम देख रहे हैं ओवर ब्रिज निर्माण की प्रक्रिया काफी जटिल व काफी लंबी होती है जिसका जीता-जागता उदाहरण जांजगीर-चांपा का निर्माणाधीन ओवर ब्रिज हैं वहाँ की दशा काफी दयनीय हो चुकी है जो किसी से छुपी नही है। आपको बतादे की खरसिया में पुराने रेलवे फाटक पास या किसी उपयुक्त स्थल पर रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण हेतु हैलो मीडिया द्वारा संबंधित रेल मंत्रालय, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, रेलवे जीएम, रेलवे डीआरएम, मुख्यमंत्री महोदय, क्षेत्रीय विधायक, सांसद महोदया सहित संबंधित समस्त विभागों में निरन्तर पत्राचार किया जा रहा है, चूंकि रेलवे फाटक कि यह विकराल समस्या आपकी हमारी सभी की है, इस प्रयास में आप सभी का सहयोग मिलने से निश्चित ही सफलता मिलेगी।

पार्षद रिया श्रीवास्तव के निवेदन पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील शर्मा ने भरोसा दिलाया की पुराना रेलवे फाटक के पास रेलवे अंडर ब्रिज के निर्माण हेतु नगर पालिका परिषद द्वारा हर संभव प्रयास किया जाएगा, आगे शर्मा ने कहा कि माननीय मंत्री उमेश नंदकुमार पटेल पर जनता का विश्वास है निश्चित ही जनहित के इस गंभीर समस्या का निराकरण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed