सफलता की कहानी—-विशेष पिछड़ी जनजाति श्रीमुनी को मिला अंत्योदय राशन कार्ड छ.ग.शासन, जिला प्रशासन को दिया धन्यावाद

शपुरनगर 22 फरवरी 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन में जशपुर जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर परिवारों का प्राथमिकता से राशन कार्ड बनाया जा रहा है और उन्हें छ.ग. शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभांवित किया जा रहा है। इसी कड़ी में बगीचा विकास खण्ड के ग्राम देवड़ाॅड के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार के महिला श्रीमती श्रीमुनी पति राजेश्वर हसदा का अंत्योदय राशन कार्ड बनाया गया और उन्हें दिया गया। इनके परिवार में 03 सदस्य हैं।

जिला खाद्य अधिकारी श्री जी.एस.कवर ने बताया कि विशेष पिछड़ी जनजाति परिवारों के लिए खाद्य विभाग द्वारा अंत्योदय कार्ड जारी किया जा रहा है और हितग्राहियों को वितरण किया जा रहा है। राशन कार्ड पाकर विशेष पिछड़ी जनजाति महिला पहाड़ी कोरवा श्रीमुनी ने खुशी जाहिर करते हुए छ.ग. शासन, जिला प्रशासन को धन्यावाद दिया है।
कलेक्टर श्री महोदव कावरे ने सभी विकास खण्ड के जनपद सीईओ को उनके क्षेत्र में निवासरत् एवं छुटे हुए बिरहोर एवं पहाड़ी कोरवा के परिवारों के सदस्याओं का राशन कार्ड प्राथमिकता से बानाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी परिवार छुटने न पाये इसका विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिये हैं।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *