धरमजयगढ़ में लॉक डाउन का पालन करते हुए सादगी के साथ मनाया गया ईदुल अज़हा

धरमजयगढ़

असलम खान धरमजयगढ़– कोविड 19 के बढ़ते कुप्रभाव को देखते हुए और प्रशासन द्वारा दिये गए गाईड लाइन के अनुसार लॉक डाउन का पालन करते हुए धरमजयगढ़ शहर में मुस्लिम समाज के लोगो ने ईदुल अजहा की नमाज अपने घरो में अदा करके, कुर्बानी वगैरह का रस्म बहुत ही सादगी से किया.

और सदभाव के साथ इस त्यौहार को मनाया, साथ मे सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का भी उपयोग किया गया.
धरमजयगढ़ मुस्लिम समाज के अध्यक्ष हाजी हिदायतुल्लाह खान एवं उपाध्यक्ष हाजी आसिफ इक़बाल सिद्दीकी ने बताया के स्थानीय मुस्लिम समुदाय के द्वारा भाईचारे का परिचय देते हुए ईदगाह में नमाज ना पढ़कर चाश्त व शुक्राना की नमाज अपने अपने घरो में ही अदा की ,और शासन के नियमो का पूर्णतः पालन किया गया। लोगो ने घर पर ही नमाज अदा कर अपने मुल्क प्रदेश सहित पूरी दुनिया को कोरोना से निजात देने अल्लाह पाक की बारगाह में दुआ की. बाद नमाज़ मोबाइल से अपने चाहने वालो रिश्तेदार,दोस्त अहबाब को ईद की मुबारकबाद भी दी।


कोविड 19 (कोरोना) से बचाव का समुचित एहतेमाम करके मुस्लिम समाज द्वारा घरो में ही ईदुल अज़हा की नमाज और त्यौहार मनाये जाने पर स्थानीय प्रशासन सहित छत्तीसगढ़ सरकार ने मुस्लिम समाज को बधाई देते हुए सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।उक्ताशय की जानकारी मुस्लिम समाज प्रवक्ता असलम खान रिज़वी ने दी.

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *