कलेक्टर ने कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया आकस्मिक निरीक्षण -सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के दवाई भण्डारण का निरीक्षण करके एक्सपायरी दवाईओं को अलग करने के निर्देश

जशपुरनगर 08 जुलाई 2020/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कुनकुरी विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय समीक्षा भी की। निरीक्षण के दौरान दवाई के भण्डारण कक्ष का अवलोकन करके भण्डारण की उपलब्धता एवं एक्सपायरी डेट दवाईयों की जानकारी ली। उन्होंने इलाज करवाने आए मरीजों से भी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। साथ ही कुनकुरी बीएमओं श्रीमती के.कुजूर को मरीजों की बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा के उपाए, मरीजों  एवं गर्भवती माताओं को दी जानेवाले सुविधा, बच्चों का टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, जीवनदीप समिति से होने वाले खर्चाें, आदि के बारे में जानकारी ली।
कुनकुरी के बीपीएम श्री सुर्यरत्न गुप्ता ने बताया कि कुनकुरी विकासखंड में 2 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है। सेक्टरों की संख्या 5 ,उपस्वास्थ्य केन्द्र 9, क्वारेंटाईन सेंटरों की संख्या 153 है। अन्य राज्य से आने वाले व्यक्तियों और लोगों की संख्या 2348 है। 1769 लोग 28 दिवस की क्वारेंटाईन अवधि पूर्ण कर चुके है। कुल होमक्वारेंटाईन की संख्या 438 है। बच्चों का नियमित टीकाकरण किया जा रहा है। बीएमओ श्रीमती के.कुजूर ने बताया कि स्वास्थ्य केद्रों के माध्यम से महिलाओं और बच्चों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।  इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, एसडीएम श्री रवि रही एवं जनपद सीईओ श्री रघुनाथ राम उपस्थित थे।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *