आकाशीय ब्रजपात से प्रभावित परिजनों से मिलने पहुंचे कलेक्टर24 घंटे के अंदर ही आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत कर चेक प्रदान किया,मृतक के परिजनों को 4-4 लाख की दी गई सहायता

जशपुरनगर 29 जून 2020/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम बागबहार में 28 जून 2020 को आकाशीय गाज (ब्रजपात) से प्रभावित दो परिजनों से मुलाकात कर उन्हें 24 घंटे के अंदर ही राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत् आर्थिक सहायता अनुदान राशि स्वीकृत कर चेक प्रदान किया। साथ ही उन्हांेने फरसाबहार तहसील के ग्राम कोल्हेनझरिया में 25 जून को सर्पदंश से प्रभावित परिजन से भी मुलाकत कर उन्हें भी आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत कर चेक प्रदान किया।

इस अवसर पर एसडीएम श्री दशरथ सिंह राजपूत, तहसीलदार श्री महेश शर्मा, जनप्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री कावरे ने पत्थलगांव विकासखंड के बागबहार निवासी कुमारी चम्पा यादव की आकाशीय बिजली से मृत्यु हो जाने पर मृतक के निकटतम वारिस मृतक की माता पुनियारो पति स्व. सियारी राम को 4 लाख रुपए एवं बागबहार निवासी सुनील कुमार बन्छोर के पिता मोहर की मृत्यु आकाशीय बिजली से हो जाने पर मृतक के पिता मोहर साय को 24 घंटे अंदर राशि स्वीकृत करते हुए 4 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। इसअवसर पर कलेक्टर श्री कावरे ने समस्त ग्राम वासियों को समझाईश देते हुए कहा कि जब भी ब्रजपात हो तो कोई भी व्यक्ति पेड के नीचे़, बिजली के खम्भे के नीचे खडे न हो। साथ ही विगत दिवस 25 जून को सर्पदंश से फरसाबहार तहसील के ग्राम कोल्हेनझरिया निवासी मृतक शिवानी सिदार पिता विजय सिदार की मृत्यु हो जाने पर मृतक के निकटतम वारिस पिता विजय सिदार हेतु आर्थिक सहायता अनुदान राशि स्वीकृत कर 4 लाख रुपए का चेक सौंपा।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *