कोविड अस्पताल अम्बिकापुर से पहला मरीज स्वस्थ्य होकर हुआ डिस्चार्ज संभागीय कोविड़ अस्पताल अम्बिकापुर को मिली पहली सफलता

अम्बिकापुर / संभाग स्तरीय कोविड़ अस्पताल अम्बिकापुर को कोरोना की लडाई में बड़ी सफलता मिली है। कोविड़ अस्पताल अम्बिकापुर से एक कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस सिसोदिया ने बताया कि कोरिया जिले से कोविड़ अस्पताल अम्बिकापुर में भर्ती पहला मरीज को ईलाज के बाद दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर आज अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। कोरिया जिले का कोरोना मरीज युवक 18 मई को कोविड़ अस्पताल में भर्ती हुआ था। युवक का स्वाब सैंपल दो बार 24 घंटे के अंतराल में नेगेटिव आया जिसके पश्चात उसे आज सायं 5 बजे को डिस्चार्ज किया गया। डॉ. सिसोदिया ने बताया कि कोरिया जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे मरीज को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन पर रखें। कोविड़ अस्पताल अम्बिकापुर की इस सफलता का श्रेय ड्यूटीरत चिकित्सकों, नर्सों एवं वार्डबॉय को जाता है।
कोविड़ अस्पताल में अब 11 मरीज भर्ती – शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय संबद्ध चिकित्सालय अम्बिकापुर के मीडिया प्रभारी ने बताया है कि 24 मई 2020 की संध्या 5 बजे तक शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय संबंद्ध चिकित्सालय अम्बिकापुर में 11 कोविड मरीज भर्ती हैं। 23 मई को रात्रि को अम्बिकापुर मोमिनपुरा से एक 30 वर्षीय एवं एक 17 वर्षीय पुरूष तथा गंगापुर क्वारेंटाइन सेन्टर से रसूलपुर 48 वर्षीय महिला को भर्ती किया गया। इसके साथ ही कोरिया जिले के एक 30 वर्षीय, एक 26 वर्षीय एवं एक 50 वर्षीय पुरूष को भर्ती कराया गया। कोरिया जिले से आए 30 वर्षीय मरीज को माइल्ड सिम्पटम है जबकि बाकि सभी मरीज एसेम्पटोमेटिक हैं। द्वितीय मरीज मोमिनपुर निवासी महिला एवं तृतीय मरीज जयनगर सूरजपुर निवासी का प्रथम आरटीपीसीआर जांच नेगेटिव आने पर 24 मई को सैंपल द्वितीय जांच हेतु मेडिकल कॉलेज रायगढ़ भेजा गया है। चिकित्सों एवं पैरामेडिकल स्टॉप द्वारा सतत निगरानी के द्वारा उपचार किया जा रहा है।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *