प्रवासी मजदूरों से दुकानदारों को संक्रमण का खतरा:- यूडी मिंज व्यवसाइयों को सुरक्षित रहने की विधायक कुनकुरी की अपील

जशपुरनगर :-प्रवासी मजदूरों का जिले आना जारी है इसके साथ जशपुर जिले से होकर बस ट्रक अन्य चार पहिया वाहन से गुजर रहे है जो विभिन्न स्थानों पर रुक कर पानी पी रहे नहा रहे है ये प्रवासी मजदूर सड़क किनारे की दुकानों से सामान सब्जी आदि खरीद रहे है जिससे दुकानदारों को संक्रमण का खतरा बढ़ रहा कही ये कोरोना कैरियर न बन जाय ।इस पर विचार करना आवश्यक है।

कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने सामाजिक संगठनों,स्वयंसेवी संगठनों एवं लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमणकाल में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ ही सभी कोरोना वारियर्स की सफल कोशिशों में अपना हिस्सा भी निभाते रहें।

अभी सैंकड़ों ट्रकों में मजदूर हमारे ग्रीन जशपुर की सड़कों से रोज गुजर रहे हैं। जाहिर है सड़क किनारे नदी – नालों में , हैण्डपम्पों में मजदूर अपनी दिनचर्या पूरी कर रहे हैं। उनकी परेशानी भी हमें समझनी है । फिर कोरोना के हॉटस्पॉट बने जिलों से होकर ये मजदूर कहीं इस यात्रा में कोरोना कैरियर्स तो नहीं बन गए हैं

। इसका भय भी हमें होना चाहिए। खासकर पत्थलगांव से कुनकुरी के बीच सड़क काफी खराब है जिसमें मजदूरों से भरे ट्रक रुकते हुए आ रहे हैं । सड़क किनारे दुकानों से भी मजदूर सामान खरीद रहे हैं और हमारे दुकानदार असुरक्षित तरीके से सामान दे रहे हैं।


उन्होंने कहा कि इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए ट्रकों, अन्य सवारी गाड़ियों को सड़क किनारे न रुकने दें। मजदूरों, उनके परिवारों को शारीरिक दूरी बनाते हुए पानी, भोजन,बिस्किट, दवाईयां दें लेकिन मास्क और सेनेटाइज होने के बाद एक – दो से ज्यादा व्यक्ति गाड़ी से न उतरें ।
उन्होंने कहा कि अभी ही वह समय है जब हम खुद को कोरोना वायरस से बचाते हुए जशपुर को ग्रीन रख सकते हैं।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *