कन्नौजिया राठौर समाज केंद्र पोरथा ने कलेक्टर जांजगीर को 51 हजार का सहयोग दिया

0

कन्हैया गोयल

नोवेल कोरोना (COVID-19)के संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण के लिए सामाजिक सहयोग

सक्ती – पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लोगों का सहयोग करने के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले कनौजिया राठौर समाज केंद्र पोरथा ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में ₹51000 का चेक कलेक्टर जांजगीर चाम्पा के माध्यम से जमा कराया ।

कन्नौजिया राठौर समाज ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सरकार के आदेश का पालन करते हुए सभी सामाजिक बंधुओं को पूर्व में ही सभी सामाजिक कार्यक्रम को रोकते हुए नहीं करने का निर्देश दिया गया था जिसका परिपालन सामाजिक बंधु कर रहे हैं इसी वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सहायता मिल रही है । देश व समाज हित में वर्तमान स्थिति-परिस्थितिनुसार यह निर्णय लिया गया है कि-
केंद्र व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी आदेश व निर्देशों के परिपालन में समाज के प्रत्येक व्यक्ति द्वारा कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित किया गया ।


समाज में होने वाली सामाजिक गतिविधि जैसे-वैवाहिक कार्यक्रम,षष्ठी,सगाई(वाक़दान) कार्यक्रम व अन्य सामाजिक कार्यक्रमों पर जिसमें व्यक्तियों की भीड़ इकट्ठा होती है, ऐसे कार्यक्रमों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया गया ।
ऐसे सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन जो अनिवार्य-आयोजन की श्रेणी में आते हैं जैसे-शोकसभा, मृत्युभोज जैसे अन्य कार्यक्रमों में निकट के परिजन व संबंधियों (घर-परिवार के ही लोग) ऐसे कार्यक्रमों को संक्षिप्त रूप में व बिना भीड़ इकट्ठा किये ही कार्यक्रम सम्पन्न कराया जा रहा है ।


कनौजिया राठौर समाज के महासचिव राजेन्द्र राठौर ने प्रचार-प्रसार कर व कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित कराया । उन्होंने सभी लोगो से वैश्विक महामारी के संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण में सहभागी बनने हेतु आह्वान किया व “देशहित सर्वोपरि “को ध्यान रखते एक सभ्य नागरिक होने का परिचय देने की अपील की । इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष चूड़ामणि राठौर व सामाजिक पदाधिकारियो की उपस्थिति में चेक प्रदान किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed