गणतंत्र दिवस समारोह के संबंध में कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक


जशपुरनगर 14 जनवरी 2020/जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह जिला मुख्यालय के रणजीता स्टेडियम में गरिमामय ढंग से मनाया जायेगा। कलेक्टर श्री निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस समारोह के तैयारियों के संबंध में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक मंे विभागवार अधिकारियों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई तथा समारोह के भव्य एवं गरिमामय आयोजन के लिये अधिकारियों को अपने दायित्वों को समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में जानकारी दी गई कि रणजीता स्टेडियम में ध्वजा रोहण 9 बजे होगा। इससे पूर्व सभी संस्थाओं एवं शालाओं में प्रातः 7 बजे ध्वजा रोहण किया जाएगा और नगर में स्कूली बच्चों की रैली निकाली जाएगी जो शहर के प्रमुख मार्गाें से होते हुए 8 बजे तक रणजीता स्टेडियम में पहुंचेगी । 26 जनवरी को प्रभात फेरी के आयोजन की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई। इसी तरह गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के लिए मंच निर्माण, गैलरी, दर्शकदीर्घा सहित अन्य दीर्घाओं के निर्माण के जिम्मेदारी कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण की होगी। कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई, पेयजल, बेरिकेटिंग की व्यवस्था के संबंध में भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। गणतंत्र दिवस परेड का अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को रणजीता स्टेडियम में होगा। गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन एवं प्रस्तुतिकरण का दायित्व जिला शिक्षा अधिकारी का होगा। विभिन्न विभागों द्वारा शासन की योजनाओं पर आधारित झांकी के प्रदर्शन को लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को अपने अधीनस्थ कार्यालय में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सूर्यास्त से पूर्व राष्ट्रीय ध्वज ससम्मान उतारा जाए। यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। बैठक में सहायक कलेक्टर श्री रोहित व्यास, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.एन.पाण्डेय समस्त एसडीएम तथा सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *