विद्या भूमि स्कूल बाराद्वार में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम संपन्न

कन्हैया गोयल

सक्ति–विद्या भूमि इंग्लिश मीडियम स्कूल बाराद्वार में 7 वां वार्षिक उत्सव यूफोरिया 2020 का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। उत्सव में विद्यालय के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन कर अनोखी प्रस्तुति दी जिसमें विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया,

उत्सव की शुरुआत स्कूल के चेयरमैन ओमप्रकाश केडिया व श्रीमती सत्यभामा केडिया ने वीणा वादिनी मा सरस्वती की पूजा अर्चना कर व दीप प्रजवलित कर के की।

तत्पश्चात विद्यालय के प्राचार्य अभिषेक देवांगन ने विद्यालय में होने वाली पूरे वर्ष की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी तथा बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास के बारे में बताया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रथम अपर एवं सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार आदित्य ने कहा वार्षिक उत्सव के माध्यम से बच्चों की सांस्कृतिक व अन्य प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिलता है।

विशिष्ट अतिथि शक्ति एसडीओपी शोभराज अग्रवाल एवं पूर्व शक्ति नगर पालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल ने बच्चों को शुभकामनाएं दी और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

तत्पश्चात विद्यालय के डायरेक्टर शरद केडिया ने छात्रों के द्वारा की जाने वाले परिश्रम की प्रशंसा की व शिक्षा के साथ-साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए गतिविधियों के महत्व को उजागर किया

उन्होंने कहा कि बच्चों ने वार्षिक उत्सव के लिए बहुत मेहनत की है।

विद्यालय में हर वर्ष की परंपरा के तहत इस वर्ष बेस्ट टीचर का अवॉर्ड शिक्षिका कुमारी मंगला सिदार को रजत पदक व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया कार्यक्रम का श्री गणेश विघ्न विनाशक भगवान श्री गणेश जी की वंदना से किया गया।
जो की कक्षा 5 वी और 4 थी की अनुपम प्रस्तुती थी। उसके बाद पी.जी. के बच्चों द्वारा रीमिक्स सॉंग पर डांस नर्सरी के बच्चों द्वारा रीमिक्स एवं कजरा मोहब्बत कजरा वाले गीत पर प्रस्तुती दी गयी।

एल.के.जी.के बच्चों ने एक तु ही भरोसा गीत एवं सूरज ढलता जाए रे गीत पर प्रस्तुती दी। यू.के.जी. के बच्चों ने राधे राधे व बादल पर पाँव है पर एवं क्लास 1 व 2 के बच्चों द्वारा वन नेशन सांग के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की वीरता को याद किया गया।

क्लास 1 व 2 के बच्चों के द्वारा पेरेंट्स टीचर्स और बच्चों पर आधारित क़व्वाली ने दर्शकों को खूब हँसाया । क्लास 1 व 2 के बच्चों ने सबसे ऊँचा सरदार में देश प्रेम की भावना से ओत प्रोत किया। क्लास 3 के बच्चों के द्वारा पोलिटिकल एक्ट के माध्यम से राजनीतिक माहौल को दर्शाया गया वहीं क्लास 3 की मैथ्स में डब्बा गुल की शरारती व शानदार प्रस्तुति ने एक नया ही माहौल बना दिया। क्लास 4 व 3 के बच्चों द्वारा किया गया छत्तीसगढ़ी नृत्य व भूत डांस ने दर्शकों का मन मोह लिया। 4 और 5 के बच्चों ने पेरेंट्स टीचर्स एक्ट के द्वारा पालकों और टीचर के बीच संतुलन बनाने की सीख दी।

मोहब्बतें के रिदिम डांस और कर हर मैदान फतेह की बेहतरीन प्रस्तुती ने दर्शकों को आश्चर्य चकित कर दिया।

अंत में स्कूल की पूर्व प्रचार्या श्रीमती निशा आदित्य जी को याद करते हुए स्कूल के बच्चों व टीचर्स के द्वारा एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि दि गयी।

मंच का संचालन कुमारी गीतांशी आदित्य ने कुशलतापूर्वक किया तथा कुमारी मनीषा गुप्ता ने आभार प्रदर्शन कर कार्यक्रम समापन की घोषणा की।

कार्यक्रम को देखने क्षेत्र के सभी अभिभावकगण एवं गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में पधारे थे जिन्होंने समारोह की सराहना करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *