संघ भारत की 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज मानता है : मोहन भागवत

0

हैदराबाद : मोहन भागवत ने कहा भारत में रहने वाले सभी हिन्दू है भले ही उनकी जाती धर्म कोई भी हो. यह बात तेलंगाना में आयोजित तीन दिवसीय विजया संकल्प सभा के दौरान उन्होंने कही. भगवत ने कहा भारत पारंपरिक रूप से हिन्दू वादी रहा है.

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, ‘जब आरएसएस किसी को हिंदू कहता है तो इसता मतलब उन लोगों से है जो भारत को अपनी मातृभूमि मानते हैं और इस देश से प्यार करते हैं… भारत माता के बेटे, इससे कोई मतलब नहीं कि वह कौन सी भाषा बोलता है या किस धर्म का अनुयायी है, वह किसी प्रकार की पूजा-अर्चना को स्वीकार करता है या नहीं, वह हिंदू है।’

विजय संकल्‍प शिविर में उपस्थिति लोगों को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख ने कहा कि आरएसएस सभी को स्वीकार करता है, उनके बारे में अच्छा सोचता है और उनकी बेहतरी के लिए उच्च स्तर पर ले जाना चाहता है।

भागवत ने कहा कि संघ देश के लिए कार्य करता है और हमेशा धर्म की विजय की कामना करता है। रवींद्रनाथ टैगोर का उदाहरण देते हुए संघ प्रमुख ने कहा कि उन्होंने कहा था कि केवल राजनीति देश में बदलाव नहीं ला सकती, इसे केवल लोग ही ला सकते हैं। हैदराबाद में हुई इस बैठक में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और भाजपा की तेलंगाना इकाई के कई नेताओं ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed