धान खरीदी के दूसरे दिन राज्य सहकारी संघ के उपाध्यक्ष श्री रविन्द्र भाटिया ने पत्थलगांव उपार्जन केंद्र का किया निरीक्षण-बिचौलियों से सतर्क रहने तथा ईमानदारी एवम सजगता से कार्य करने के दिये निर्देश

Sharing is caring!

पत्थलगांव :- धान खरीदी शुरू होते ही अधिKकारी सहित विभागीय पदाधिकारी का भी धान खरीदी में औचक निरीक्षक का दौर शुरू हो चुका है। आज पत्थलगांव धान उपार्जन केन्द्र में छग राज्‍य सहकारी संघ के उपाध्यक्ष रविन्द्र सिंह भाटिया द्वारा उपार्जन केन्द्र का औचक निरीक्षण किया गया।

उपाध्यक्ष द्वारा किसानों से मिलकर उनकी परेशानियो को सुनी एवं विचौलियों से दूर रहने की सलाह दी है, एवं समिति प्रबंधक धान खरीदी सुचारू रूप से संचालित किये जाने के निर्देश भी दिये।

ज्ञात हो इस वर्ष धान खरीदी 1 दिसंबर से शुरू किया गया है। क्षेत्र के सभी धान उपार्जन केन्द्र में खरीदी शुरू होते ही किसानों का भीड समिति में देखा जा सकता है।
श्री भाटिया ने कृषको,तोलीये,प्रबंधक से पृथक पृथक चर्चा कर टोकन प्राप्त करने,खाली बारदाना,तिरपाल एवम समस्त जानकारी प्राप्त की।
श्री भाटिया ने निरीक्षण पश्चात पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भूपेश बघेल जी ने स्पष्ट कहा है कि केंद्र सरकार के मूल्य पश्चात जो 2500 रु में राशि शेष रहेगी उसका भुगतान हेतु भी सरकार प्रतिबद्ध है,श्री भाटिया ने कृषको को विश्वास दिलाया कि श्री भूपेश बघेल जी द्वारा जो 2500 रु धान की कीमत तय की गई है उसे किसी भी योजना के तहत पूर्ति की जाएगी।श्री भाटिया ने समिति प्रबन्धक सहित सभी कर्मचारियों को सजगता एवम ईमानदारी से स्थानीय कृषको का ही धान खरीदी हो इस बात का ध्यान रखने की बात कही

Follow me in social media

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *