मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू -विधायक एवं कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया

Sharing is caring!


जषपुरनगर 07 नवम्बर 2019/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के 10 नवम्बर के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हंै। मुख्यमंत्री श्री बघेल कुनकुरी विधायक श्री यू.डी.मिंज के ग्राम जोकारी स्थित आश्रय में उनके दिवंगत पिता स्व. श्री मुकुट अजयदान मिंज एवं अनुज स्व. श्री अनंतदान मिंज की शांति के लिए आयोजित पवित्र प्रार्थना सभा में भाग लेने के साथ ही जोरातराई में निर्मित गौठान का अवलोकन एवं पशुपालकों से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बालाटोली में आंगनबाड़ी केन्द्र का मुआयना एवं पोषण अभियान का शुभारंभ करेंगे। ग्राम केराडीह के बाजारडांड में आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत बाजार क्लिनिक (हाट-बाजार हेल्थ कैम्प) का अवलोकन एवं मरीजों को प्रदाय चिकित्सा सुविधा की जानकारी लेंगे। मुख्यमंत्री मयाली स्थित वन विभाग रिसाॅर्ट एवं डेम का भी अवलोकन करंेगे।
मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए आज विधायक श्री यू.डी.मिंज, कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक श्री शंकरलाल बघेल एवं जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी ने संयुक्त रूप से उक्त सभी कार्यक्रम स्थलों का मुआयना किया और वहां की व्यवस्था  में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। ज्ञातव्य है कि ग्राम जोरातराई में सुराजी गांव योजना के तहत् 6 एकड़ रकबे में मवेशियों के लिए गौठान बनाया गया है। इस गौठान में पशुओं के लिए चारे पानी का बेहतर प्रबंध किए जाने के साथ ही एक एकड़ रकबे में हरा चारा की उपलब्धता के लिए बाजरा भी लगाया गया है। जोरातराई गौठान में मनरेगा के तहत् कुंआ एवं डबरी का निर्माण भी कराया गया है। कुंए मंे सोलर पंप स्थापित कर गौठान एवं चारागाह में पाईप के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था की गई है। मुख्यमार्ग से जोरातराई गौठान तक डब्ल्यूबीएम मार्ग की मरम्मत की भी निर्देश दिए गए।
मुख्यमंत्री  के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए कमतरा स्कूल ग्राउण्ड में हेलीपैड बनेगा। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने हेलीपैड स्थल की मार्किंग तथा बेरिकेटिंग के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मयाली रिसाॅर्ट की साफ-सफाई एवं रंग-रोगन तथा डेम मंे नौकायन को लेकर भी वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया

Follow me in social media

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *