19 वीं राज्यस्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ सपनों को पूरा करने के लिए अनुशासन के साथ मेहनत जरूरी-विनय भगत

Sharing is caring!


जषपुरनगर 15 अक्टूबर 2019/19 वीं राज्यस्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ आज यहां रणजीता स्टेडियम में विधायक श्री विनय भगत ने प्रतियोगिता का ध्वज फहराकर एवं आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी लेकर की। चार दिनों तक चलने वाली इस शालेय क्रीडा प्रतियोगिता के अंतर्गत खो-खो, कबड्डी, फुटबाल एवं फुटबाली की स्पर्धाएं होंगी। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के 12 खेल जोनों के 1600 खिलाड़ी एवं  आॅफिसियल्स जशपुर आए हुए हैं।          
रणजीता स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह को मुख्य अतिथि के आसंदी  से संबोधित करते हुए विधायक श्री विनय भगत ने प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होनंे खिलाड़ियों को उत्कृष्ठ खेल भावना से स्पर्धा में हिस्सा लेने का आह्वान किया। श्री भगत ने कहा कि जशपुर जिला प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर है। उन्होंने मेहमान खिलाड़ियों से समय निकालकर जशपुर के पर्यटन स्थलों को  देखने का भी आग्रह किया। श्री भगत ने कहा कि जशपुर नगर में एस्ट्रोट्रफ हाॅकी मैदान के निर्माण का काम जल्द शुरू होगा। उन्होंने उम्मीद जताई की आने वाले दिनों में यहां खिलाड़ियों को एस्ट्रोटर्फ ग्राउण्ड में खेलने का अवसर मिलेगा। श्री भगत ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल का महत्व है। उन्होंने प्रतिभागियों से अपने सपनों को पूरा करने के लिए शिक्षा और खेल के क्षेत्रों में अनुशासन के साथ कठिन परिश्रम करने की बात कही। जिला प्रशासन द्वारा ख्ेाल को बढ़ावा देने के लिए लगातार किए जा रहे प्रयासों के लिए उन्होंने कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर की प्रसंशा की।  
इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्षता करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष श्री हीरू राम निकुंज ने कहा कि शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए खेल जरूरी है। खेल का मैदान हमेें जीवन जीने का कौशल सिखाता है। उन्होंने जशपुर में खेल के संसाधनों के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में जशपुर खेल हब के रूप में विकसित होगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सदस्य श्री पवन अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।  कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी और प्रतिभागी खिलाड़ियों एवं आफिसियल्स का जिला प्रशासन की ओर से बेहतर व्यवस्था दिए जाने की बात कही। जिला शिक्षा अधिकारी एन. कुजूर ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर सरस्वती शिशु मंदिर  एवं संत जेवियर स्कूल के बच्चों द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अध्यक्ष मनोरा श्रीमती ममता भगत, एडीएम आई.एल.ठाकुर, एसडीएम श्री दशरथ राजपूत, सर्व श्री श्री अजय गुप्ता, सहस्त्रांशु पाठक सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विकासखंड शिक्षा अधिकारी एम.जेड.यू. सिद्धीकी ने किया।

Follow me in social media

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *