35 वे चक्रधर समारोह अंतर्गत खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित-मुझे गर्व है जिले की बेटियों पर-विधायक श्री नायक * पढ़ाई के साथ खेल के क्षेत्र में भी बेटियां अव्वल* कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

Sharing is caring!


रायगढ़, 3 सितम्बर 2019/ 35 वे चक्रधर समारोह के अवसर पर आज शाम रामलीला मैदान में विधायक श्री प्रकाश नायक ने बजरंंग बली के छायाचित्र पर दीप प्रज्जवलित कर महिला/पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ किया।


विधायक श्री प्रकाश नायक ने संबोधित करते हुए कहा कि रायगढ़ जिला बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जिला है और मुझे गर्व है जिले के बेटियों पर जो पढ़ाई के साथ-साथ खेल के क्षेत्र भी अव्वल आ रही है तथा जिले के साथ देश में भी अपना नाम रोशन कर रही है।

खेल में हार-जीत होती रहती है इससे घबराये नहीं बल्कि हिम्मत और उत्साह के साथ खेले तो जीत निश्चित है। इस अवसर पर विधायक ने सभी खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया और सभी को टे्रक शूट प्रदाय किया। कबड्डी प्रतियोगिता में जिले के 9 विकासखण्ड के कुल 31 टीम शामिल है।

विजेता खिलाड़ी को ट्रॉफी एवं नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। कबड्डी प्रतियोगिता 5 सितम्बर तक चलेगा। आज का प्रथम मैच महिला वर्ग में बरमकेला एवं तमनार के बीच खेला गया। जिसमें बरमकेला को 39 एवं तमनार को 28 अंक मिला।
सभापति श्री सलीम नियारिया ने कहा कि महाराजा चक्रधर सिंह के याद में रायगढ़ में चक्रधर समारोह का यह आयोजन बरसो से होता आ रहा है। देश व विदेश में चक्रधर समारोह के नाम से रायगढ़ की एक अलग पहचान है।

राजा चक्रधर सिंह गायन-वादन के साथ कबड्डी एवं कुश्ती खेल में भी विशेष रूचि रखते थे। जिले की बेटियां उत्साह से कबड्डी खेले और दर्शक भी उनका भरपूर उत्साह वर्धन करें।


कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने कहा कि जिले की बेटियों का कबड्डी प्रतियोगिता देखकर मुझे अच्छा लगा। वाकई रायगढ़ जिले की बेटियों में प्रतिभा और क्षमता है। वे पढ़ाई के क्षेत्र के साथ सभी विधाओं में अपना नाम रोशन कर रही है।

उन्होंने कहा इस वर्ष पहली बार कबड्डी को मैट पर खिलाया जा रहा है, जिससे आगे उन्हें इंटरनेशनल गेम खेलने में आसानी होगी। खिलाडिय़ों के मांग पर यहां इंटरनेशनल स्टेडियम के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, हम खिलाडिय़ों के प्रति हमेशा तत्पर है और इसके लिए विधायक श्री प्रकाश नायक ने भी सहमत है।


इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, सहायक कलेक्टर श्री संवित मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, श्री राधेश्याम श्रीवास्तव, श्री रमेश देवांगन, श्री प्रमोद बैस, श्री संजय पाल, श्री चंद्रमणी गुप्ता, श्री जफर उल्ला सिद्दीकी सहित जिला प्रशासन की टीम, खिलाड़ी एवं बड़ी संख्या में दर्शकगण उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंच संचालन प्राचार्य श्री राजेश डेनियल ने किया।

Follow me in social media

Sharing is caring!

0 Comments on “35 वे चक्रधर समारोह अंतर्गत खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित-मुझे गर्व है जिले की बेटियों पर-विधायक श्री नायक * पढ़ाई के साथ खेल के क्षेत्र में भी बेटियां अव्वल* कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *