आर्थिक गणना कार्य में तेजी लायें-कलेक्टर साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक आयोजित


रायगढ़, 1 जुलाई 2019/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। इस अवसर पर उन्होंने लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा की।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने पंचायत पदाधिकारियों एवं पूर्व पदाधिकारियों के द्वारा की गई वित्तीय अनियमितता के कारण राशि वसूली के संबंध में सभी एसडीएम से कहा। उन्होंने लंबित राजस्व प्रकरणों की जानकारी एवं उनके त्वरित निराकरण के लिए भी कहा।

उन्होंने जिले में फूड पार्क की स्थापना के लिए भूमि चिन्हांकन के लिए सभी एसडीएम को निर्देशित किया। कलेक्टर ने इस अवसर पर सातवीं आर्थिक गणना के सुचारू संचालन के लिए जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक ली। उन्होंने कहा कि आर्थिक गणना के कार्य में तेजी लाए।

सातवीं आर्थिक गणना 2019 इलेक्ट्रानिक प्लेट फार्म के मोबाईल एप के माध्यम से किया जाना है। एंड्रायड एप के माध्यम से किए जाने के कारण डाटा विश्लेषण शीघ्र हो जाएगा। जिससे समसामयिक परिस्थितियों का आकलन एवं प्राप्त डाटा से योजना बनाने में मदद मिलेगी। सातवीं आर्थिक गणना 2019 के डाटा संकलन का कार्य राज्य में सीएससी चिप्स के माध्यम से किया जाएगा। जिला योजना एवं सांख्यिकी अधिकारी श्री एस.सी.सिंह ने बताया कि जिले के बीएलई को भी टे्रनिग दिया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम कोटवार के माध्यम से मुनादी करवाया जा रहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती चंदन संजय त्रिपाठी, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार एवं श्री आर.के.कुरूवंशी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *