कुनकुरी में भी जिला प्रशासन प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग शुरू करेगा-लोयला कॉलेज की छात्राओं के आग्रह पर कलेक्टर ने दिलाया भरोसा

कजशपुरनगर 31 मई 2019/ कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कुनकुरी में भी निःशुल्क कोचिंग क्लास शुरू कराए जाने का भरोसा लोयला कॉलेज की छात्राओं को दिलाया है

। लोयला कॉलेज कुनकुरी की छात्राओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर श्री निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर से मुलाकात की।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल छात्राओं ने बताया कि कुनकुरी के छात्र-छात्राओं की इच्छा शिक्षा अध्ययन के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने की है।

उन्होंने कलेक्टर से कहा कि जिस तरीके से जिला प्रशासन जशपुर नगर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग संचालित कर रहा हैं उसी तरह की कोचिंग की व्यवस्था कुनकुरी में होने से वहां के युवाओं को लाभ मिलेगा। 
छात्राओ के प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि कुनकुरी में कोचिंग की व्यवस्था न होने की वजह से युवाओं को शासकीय नौकरियों की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन नहीं मिल पाता है। कुनकुरी एवं आस-पास के ग्रामीण इलाकों के कई प्रतिभावान छात्र-छात्राएं परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते अन्यत्र कहीं जाकर कोचिंग प्राप्त करने में सक्षम नहीं है। इस वजह से उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता नहीं मिल पाती है। 
कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने छात्राओं के प्रतिनिधि मंडल की बातों को गंभीरता सुना और यथा संभव कुनकुरी में कोचिंग संस्थान शुरू करने का भरोसा दिलाया। कलेक्टर ने कहा कि जिले के ऐसे बच्चे जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं वह जशपुर नगर में संचालित नवसंकल्प संस्थान में अपना पंजीयन करा सकते है।

यहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आवासीय व्यवस्था भी उपलब्ध है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.