जशपुर के युवा खगेश ने यूरोप में लहराया भारत का परचम-भारत से सिर्फ खगेश का हुआ चयन–यूरोप के चार देशों में देंगे प्रस्तुति–कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय मंचों पर अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं*शिक्षक के पुत्र हैं खगेश सारथी*जशपुर का मान बढ़ाया

जशपुरनगर:-जशपुर की धरती किसी के पहचान की मोहताज नहीँ है चाहे खेल हो या अन्य क्षेत्र सभी क्षेत्रों में जशपुर की युवा प्रतिभागियों ने जशपुर का नाम शिखर पर स्थापित किया है।ऐसी ही एक युवा प्रतिभा जिनका नाम का डंका यूरोप में बज रहा है वो है खगेश सारथी।जिनका चयन इंडिया लेबल पर हुआ वे भारत से इकलौते संगीतकार है जिनका चयन है टर्की के लिये हुआ है।

जशपुर जैसी छोटी सी जगह के जानेमाने गायक और संगीतकार खगेश कुमार ने यूरोप में अपनी प्रस्तुती दे रहे हैं। मुंबई के एक इवेंट कंपनी ने 6 दिनों के म्यूजीकल टूर की शुरुवात की है जिसमें जशपुर के खगेश सारथी का चयन उनकी प्रतिभा के बदौलत हुआ है और 23 अप्रेल को टर्की के लिए रवाना हुए।

टर्की देश के इस्तानबुल से हुई इवेंट की शुरुआत 27 अप्रैल को हुई है। इस्ताम्बुल सहित रोमानिया बुल्गारिया में भी खगेश सारथी भारतीय एवं सूफी गानों की प्रस्तुती दे रहे हैं। जशपुर नगर के किसी कलाकार द्वारा पहली बार यूरोप में परफाॅर्म करने को लेकर कला प्रेमियो में हर्ष व्याप्त है।
ज्ञात हो कि खगेश पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय मंचों पर अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं। खगेश कुमार के
बैंड ‘ग्रे नोट्स’ छत्तीसगढ और मध्य भारत के सबसे बेहतरीन बैंड में से एक है। जिसमें ज्यादातर कलाकार जशपुर नगर के ही हैं जो बालीवुड के कई कलाकारों के साथ प्रस्तुति देकर जशपुर का नाम उॅंचा कर रहें है। उनके द्वारा कुछ समय पहले रचित गीत ‘सलाम जशपुर’ को पूरे भारत में सराहा गया।


Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *