छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन का निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन \ — ग्राम टेकारी में निःशुल्क चिकित्सा शिविर रविवार 28 अप्रैल को *हीमोग्लोबिन, बल्ड प्रेशर, मधुमेह और रक्त समूह की पैथालाजी जांच भी निःशुल्क होगी दवाओं का भी निःशुल्क वितरण —

रायपुर, 26 अप्रैव 2019, गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन और कोलम्बिया ग्रुप ऑफ इस्टीयूशन व्दारा विधानसभा के पास स्थित टेकारी ग्राम में रविवार 28 अप्रैल को ग्रामवासियों के लिए एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। कोलम्बिया कालेज के परिसर में आयोजित प्रातः 10 बजे से शाम 4 बजे चलने वाले शिविर में एनएच एमएमआई नारायना मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, अरबिन्दों नेत्र चिकित्सालय, समर्पण हॉस्पिटल मोवा और कान्हा ग्रुप की भी भागीदारी होगी।

एसोसियेशन के संयोजक सरदार जी.एस. बाम्बरा ने बताया कि शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ग्रामवासियों को निःशुल्क जांच कर इलाज करेगी। शिविर में जनरल फिजिशिय़न, शिशु रोग, नेत्र रोग, हड्डी रोग, कान नाक गला रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, चर्म रोग, शल्य चिकित्सा, रक्त एवं कैंसर रोग के विशेषज्ञ उपलब्ध रहेंगे। शिविर में महिला शल्य़ चिकित्सक स्तन रोग एवं स्तन कैंसर की जानकारी भी देंगी।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन “सरबत का भला” के उद्देश्य से गत एक वर्ष से सामाजिक सेवा के कार्यों के अंतर्गत शिक्षा, स्वास्थ्य़ तथा सिक्ख परिवारों के जोड़े रखने कि दिशा में लगातार कार्य कर रहा है। एसोसियेशन ने चिकित्सा के क्षेत्र के अंतर्गत महावीर नगर गुरुव्दारा परिसर में आम लोगों को उचित मूल्य पर दवा उपलब्ध कराने हेतु एक मेडिकल स्टोर का संचालन कर रही है तथा गुरुव्दारा परिसर में नियमित रुप से विशेषज्ञ डाक्टरों की निःशुल्क चिकित्सा परामर्श सेवा उपलब्ध करा रही है।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *