बस्तर के किरंदुल से 31 मार्च को कांग्रेस की न्याय यात्रा होगी बस्तर क्षेत्र से आरम्भ- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना करेंगे।

रायपुर। बस्तर के किरंदुल से 31 मार्च को कांग्रेस की चुनावी न्याय यात्रा निकलने जा रही है। यह बस्तर क्षेत्र में केन्द्रित होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री गिरीश देवांगन एवं पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी शैलेश नितीन त्रिवेदी ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस की विकास खोजो यात्रा निकली थी। उससे आगे जाते हुए न्याय यात्रा का आगाज होने जा रहा है।

यात्रा की रवानगी से पहले न्याय यात्रा की अगुवाई कर रहे नेतागण दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी मंदिर जाकर पूजा अर्चना करेंगे। फिर किरन्दुल से यात्रा की शुरुआत होगी।

यात्रा के दौरान जगह-जगह जनता के बीच संदेश दिया जाएगा-

छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने 2500 रुपये समर्थन मूल्य में धान की जो खरीदी की वह न्याय है।

20 लाख से अधिक किसानों का अल्पकालीन कृषि ऋण माफ किया जाना न्याय है

। तेंदूपत्ता संग्रहण का पारिश्रमिक 2500 से बढ़ाकर 4 हजार रुपये प्रति बोरा करना न्याय है।

वनोपज की समर्थन मूल्य पर खरीदी भी न्याय है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर 5 करोड़ गरीब परिवारों के खाते में 6 हजार हर माह यानी 72 हजार सालाना पहुंचाने का वादा किया है। इससे बेरोजगारी दूर होगी। बेरोजगारी कैसे दूर होगी के सवाल पर नेता व्दय ने कहा कि 12 हजार रुपये तक की मासिक आय वालों को न्यून आय योजना का लाभ देने का प्रावधान रखा गया है।

गरीब वर्ग पहले से कुछ आय प्राप्त कर रहा है, फिर हर माह 6 हजार रुपये मिलने पर उसे ताकत मिलेगी। अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठाने वह नये रास्ते तलाश सकेगा

राहुल गांधी ने कह रखा है कि  कोई भी युवा उद्योग शुरु करता है तो उसे 3 वर्ष तक किसी भी तरह की अनुमति की जरूरत नहीं होनी चाहिए।श्री देवांगन एवं त्रिवेदी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी का उदाहरण सामने रखा , जिन्होंने अपने शासनकाल में हर गरीब परिवार के लिए बिना गारंटी 5 हजार के लोन एमांउट का प्रावधान रखा था।

न्याय यात्रा के संचालन के लिए जिम्मेदारी तय की गई है-  यात्रा समन्वयक सन्नी अग्रवाल , यात्रा प्रभारी श्रीमती फूलो देवी नेताम, कोकोपाढ़ी, महेन्द्र गंगोत्री, आकाश शर्मा, सह यात्रा प्रभारी- अमित शर्मा, सदस्य- अभिषेक बोरकर, आशीष अवस्थी, रविन्द्र राज पुरोहित एवं रवि सोनी।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *