चुनाव बहिष्कार की घोषणा करने वाले इचौली गाँव के लोगों ने किया बढ़चढ़ कर मतदान* *इचौली गाँव चला लोकतंत्र की राह में

0

 

*चुनाव बहिष्कार की घोषणा करने वाले इचौली गाँव के लोगों ने किया बढ़चढ़ कर मतदान*

*इचौली गाँव चला लोकतंत्र की राह में*

जशपुरनगर:- जिले में जशपुर विधानसभा के बगीचा विकासखंड के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर इस बार चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था परंतु बाद में अधिकारियों की समझाइश के बाद उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की सकारात्मक पहल की है। इस बार इचौली के मतदाताओं ने बढ़चढ़ कर मतदान किया है जो लोकतंत्र के मजबूती के लिये बेहतर साबित होगा।

ज्ञात हो कि बगीचा ब्लॉक में ग्राम पंचायत बेड़ेकोना इचौली और सरनाटोली के मतदाताओं ने 5 नवम्बर को नदी के समीप एकत्रित होकर एक स्वर में पुल नहीं बनने पर चुनाव का बहिष्कार के नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने अपने विरोधस्वरूप रैली व नारेबाजी करते हुए गांव के प्रवेश पर ‘पुल नहीं तो वोट नहीं’ का बोर्ड भी लगा दिया था।

ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन को लिखित शिकायत देकर अवगत करा दिया था।स्थानीय अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामवासियों ने चुनाव में भाग लेने की बात कही थी जिसके फलस्वरूप उन्होंने चुनाव के बहिष्कार को छोड़ कर चुनाव में हिस्सा लिया और वोट डाल कर यह साबित कर दिया कि गाँव का लोकतंत्र की राह में चल कर गाँव का विकास चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed